IND vs PAK: भारत से हार के बाद नसीम शाह की आँखों में आंसू, रोहित शर्मा ने बढ़ाया हौसला

"IND vs PAK: भारत से हार के बाद नसीम शाह की आँखों में आंसू, रोहित शर्मा ने बढ़ाया हौसला"


Naseem Shah Crying : टी-२० विश्वकप २०२४ के १९वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को ६ रन से हराया। टीम इंडिया के खिलाफ यह करीबी मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह मैदान पर ही रोने लगे।


"IND vs PAK: भारत से हार के बाद नसीम शाह की आँखों में आंसू, रोहित शर्मा ने बढ़ाया हौसला"

Naseem Shah Crying: भारत से T20 मुकाबला हारने के बाद रो पड़े नसीम शाह


रविवार को खेले गए टी-20 विश्व कप 2024 के हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से मात दी। इस करीबी मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह मैदान पर ही रोने लगे। उन्हें रोते हुए देखकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगे बढ़कर उनका हौसला बढ़ाया।

इस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का आसान लक्ष्य मिला था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके सपनों को चकनाचूर कर दिया। पाकिस्तान की टीम 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 113 रनों पर सिमट गई। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर इमाद वसीम और नसीम शाह थे। अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ही इमाद वसीम (15) को आउट कर पाकिस्तान की हार सुनिश्चित कर दी। नसीम शाह ने चौथे और पांचवें गेंद पर दो लगातार चौके लगाए, लेकिन इससे भी पाकिस्तान को जीत नहीं मिली।

अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 11 रन दिए। हार के बाद नसीम शाह की आंखों से आंसू बह निकले। शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें संभालने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी नसीम शाह के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना दी। नसीम शाह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान की टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट पर 80 रन बनाकर एक समय जीत की स्थिति में थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मैच को भारत के पक्ष में कर दिया। इससे पहले, नसीम शाह (3 विकेट, 21 रन) और हारिस रऊफ (3 विकेट, 21 रन) की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई। मोहम्मद आमिर ने 2 विकेट (23 रन) और शाहीन शाह अफरीदी ने 1 विकेट (29 रन) लिया। भारत के लिए ऋषभ पंत ने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल थे। अक्षर पटेल (20) और रोहित शर्मा (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। भारत ने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 30 रन जोड़कर गंवा दिए।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी ने टीम को यादगार जीत दिलाई और नसीम शाह के आंसू सबकी आंखों में बस गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ