Ram Mandir security Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने दी राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

Ram Mandir security Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने दी राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी 

Ram Mandir security alert: जैश-ए-मोहम्मद ने दी राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

Ayodhya,Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित भगवान राम के भव्य मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया है। यह धमकी कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आमिर के एक वायरल ऑडियो मैसेज के माध्यम से दी गई है, जिसमें उसने दावा किया है कि यह उसकी ध्वस्त मस्जिद थी और उस पर बने मंदिर को बमबारी करके नष्ट कर दिया जाएगा। आमिर ने अपने तीन सहयोगियों के बलिदान का भी जिक्र किया है और जोर देकर कहा है कि 'मंदिर को नष्ट कर दिया जाना चाहिए।' सुरक्षा एजेंसियां इस ऑडियो मैसेज की प्रामाणिकता की सक्रियता से जांच कर रही हैं और केंद्र व राज्य सरकार दोनों ने सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

इसके अलावा, अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमें मंदिर परिसर, बाजार, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट भी शामिल हैं। राम मंदिर निर्माण के बाद से ही यह चर्चाओं में बना हुआ है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद मंदिर के उद्घाटन के दिन, पाँच लाख से अधिक श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे। इसके अगले महीने में मंदिर में हर दिन औसतन 100,000 से 150,000 श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं।

राम मंदिर को निशाना बनाने की धमकियां कोई नई बात नहीं हैं। 2023 में भी जैश-ए-मोहम्मद ने बम धमकी दी थी, जो बाद में अफवाह निकली। इससे पहले, 5 जुलाई 2005 को लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकियों ने अस्थायी राम मंदिर पर हमला किया था, जिसमें सभी आतंकियों को सीआरपीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था, हालांकि एक नागरिक की मौत आतंकियों के ग्रेनेड हमले से हो गई थी।

चुनावों के बाद बड़े आतंकी हमले

चुनावों के बाद आतंकी हमलों में वृद्धि हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद से, जम्मू और कश्मीर में सिलसिलेवार आतंकी हमले देखे गए हैं, जिसमें रियासी, कठुआ और डोडा में पांच दिनों के भीतर हमले हुए हैं। इन हमलों ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं, जिससे राम मंदिर और अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा के लिए सतर्कता और मजबूत सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ