Suryakumar Yadav Injury during Practice

Team India Super-8: सुपर-8 से पहले भारतीय फैंस की बढ़ी धड़कनें, प्रैक्टिस के दौरान इंजर्ड हुआ ये मैच विनर

Suryakumar Yadav injured

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में जगह बना ली है। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार मैच विनर की चोट ने फैंस की धड़कनें बढ़ा दी हैं। 

सूर्यकुमार यादव की चोट

दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 17 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में भारत के ट्रेनिंग सेशन के दौरान हाथ में चोट लग गई। नेट पर बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने के बाद, सूर्यकुमार ने फिजियो से चेकअप कराया और मैजिक स्प्रे का इस्तेमाल करते हुए दोबारा बैटिंग सेशन पूरा किया। सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ ग्रुप मैच में नाबाद अर्धशतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाई थी, जो बताता है कि वह टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं


 भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार सफर

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। ग्रुप-ए में उसने अमेरिका, पाकिस्तान और आयरलैंड को हराकर सुपर-8 में जगह बनाई है। भारतीय टीम का अगला लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना है। 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 का पहला मुकाबला खेला जाएगा।


 

बारबाडोस में भारतीय टीम की पहली ट्रेनिंग

वेस्टइंडीज के बारबाडोस पहुंचने के बाद यह पहली बार था कि भारतीय खिलाड़ियों ने कैरेबियाई द्वीपों में ट्रेनिंग ली। भारतीय टीम ने सोमवार सुबह ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। भारत का पहला सुपर-8 मैच 20 जून को अफगानिस्तान से बारबाडोस में होगा। इससे पहले, भारत ने अपने सभी ग्रुप ए मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले थे। न्यूयॉर्क में तीन मैच खेलने के बाद, फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ आखिरी मैच बारिश के कारण धुल गया था।


विराट कोहली की तैयारी

विराट कोहली ने भी प्रैक्टिस सेशन में करीब 40 मिनट तक नेट पर बल्लेबाजी की। बारबाडोस की गर्मी और उमस में, कोहली ने जसप्रीत बुमराह सहित कई गेंदबाजों का सामना करते हुए बैटिंग प्रैक्टिस की। कोहली ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक होने की कोशिश की और बुमराह की गेंद पर स्लॉग स्वीप भी खेला। इस दौरान, कोहली और बैटिंग कोच विक्रम राठौर के बीच काफी बातचीत होती देखी गई। इसके अलावा, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को कुछ थ्रोडाउन करते हुए प्रैक्टिस में मदद की।


सूर्यकुमार यादव की चोट ने बढ़ाई भारतीय फैन्स की धड़कने

भारतीय फैंस को उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव की चोट गंभीर नहीं होगी और वह अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के पहले मुकाबले में खेलने के लिए पूरी तरह फिट होंगे। टीम इंडिया का फोकस सेमीफाइनल में पहुंचने पर है और फैंस को अपने खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ