T20 World Cup 2024: कौन हैं सौरभ नेत्रावळकर, जिन्होंने ली पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में पहली विकेट

T20 World Cup 2024: कौन हैं सौरभ नेत्रावळकर, जिन्होंने ली पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में पहली विकेट  

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में सौरभ नेत्रावळकर ने पहला झटका दिया। इसके बाद, सौरभ कौन है और उनका महाराष्ट्र से क्या संबंध है, यह अब सामने आया है।

T20 World Cup 2024
Credit – Sportzpics 


Newyork: पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार मैदान में उतरी और सौरभ नेत्रावळकर ने उनकी पहली विकेट ली। इसके बाद, सौरभ नेत्रावळकर कौन हैं, इस पर चर्चा शुरू हो गई है।

अमेरिका ने इस बार टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की मशहूर जोड़ी मैदान में उतरी। इस जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान को पहला झटका सौरभ नेत्रावळकर ने दिया। सौरभ ने मोहम्मद रिजवान को 9 रन पर आउट कर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में पहला झटका दिया। इसके बाद सौरभ नेत्रावळकर का नाम चर्चा में आ गया।


सौरभ नेत्रावळकर असल में हैं कौन?


महाराष्ट्र में मुंबई में 9 अक्टूबर 1991 को जन्मे सौरभ नेत्रावळकर एक तेज गेंदबाज के रूप में जाने जाते है। उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम में भी खेला था और शानदार प्रदर्शन भी किया था। सौरभ ने मुंबई की रणजी टीम से भी खेलते हुए अच्छा नाम कमाया। वह एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। हालांकि, बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिली, जिससे वह निराश हो गए।

सौरभ ने भारतीय टीम में खेलने का मौका न मिलने पर अमेरिका जाने का फैसला किया। उस समय अमेरिका में क्रिकेट की शुरुआत हो रही थी, लेकिन उनके पास अनुभवी खिलाड़ी नहीं थे। सौरभ ने अमेरिका का रुख किया और अपनी कौशल्य को दिखाया। अमेरिका में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बहुत कम थे, इसलिए सौरभ को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। लगातार अच्छे प्रदर्शन के चलते उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली।

मुंबई के सौरभ नेत्रावळकर ने अमेरिका की ओर से खेलते हुए पाकिस्तान को पहला झटका दिया, जिससे उनका नाम चर्चा में आ गया।

इस प्रकार सौरभ नेत्रवळकर अभी चर्चा का विषय बन चुके है। अब लोग उनके बारे में जानने लगे है। अब उनकी अपने खेल के प्रति जिम्मेदारियां और बढ़ गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ