Wasim Akram on Pakistan loss to India: वसीम अकरम ने बताई वो तीन वजह जिसके कारण हारी पाकिस्तान

Wasim Akram on Pakistan loss to India: वसीम अकरम ने बताई वो तीन वजह जिसके कारण हारी पाकिस्तान

Wasim Akram on Pakistan loss

IND vs PAK: T20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी सबसे कम रन की सफल रक्षा की। 6 रनों से भारत की जीत ने 2022 के उपविजेता पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज से बाहर होने के कगार पर पहुंचा दिया है।

IND vs PAK Highlights, Wasim Akram: न्यूयॉर्क के वेस्टबरी में स्थित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए T20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान को भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम की कड़ी आलोचना की है। शोएब अख्तर ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमे उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए कहा, “मुझे अब ‘निराश और दुखी’ का एक ऑटोमेटेड कैप्शन बनाना होगा।” वहीं, वसीम अकरम ने भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ‘खेल के प्रति जागरूक’ नहीं होने पर खरीखोटी सुनाई। चलिए, अब देखते हैं भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मुख्य झलकियां और इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किसे दोषी ठहराया...


क्या बोले वसीम अकरम

पाकिस्तान ने 120 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 ओवरों में 80-3 का स्कोर बना लिया था, लेकिन इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के सबसे अधिक रन बनाने वाले मोहम्मद रिज़वान को 31 रनों पर आउट कर दिया। इंडिया vs पाकिस्तान मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा, "पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी 10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें अब मैं नहीं सिखा सकता। लेकिन रिज़वान को खेल के बारे में बिल्कुल जागरूकता नहीं है। बुमराह को विकेट लेने के लिए गेंदबाजी दी गई थी और इस स्थिति में सावधानी से खेलना ही समझदारी होती, लेकिन रिज़वान ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और अपनी विकेट गंवा दी।"


"पाकिस्तान को कोच नहीं, टीम बदलने की जरूरत..."


दूसरी ओर, इफ्तिखार अहमद केवल लेग साइड पर एक शॉट मारना जानता है। वह वर्षों से टीम का हिस्सा है, लेकिन उसे सही तरीके से बल्लेबाजी करना नहीं आता। इतने वर्षों बाद मैं फखर जमान को जाकर यह नहीं सिखा सकता कि खेल के प्रति जागरूक कैसे रहें। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो कोच को हटा दिया जाएगा और उन्हें कुछ नहीं होगा। यह समय है कि कोच को रखा जाए और पूरी टीम बदली जाए।

"बाबर और अफरीदी को घर बैठाओ!"

वसीम अकरम ने बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी के बीच के समीकरण पर भी सीधे टिप्पणी की है। "पाकिस्तान की कप्तानी बदलने के बाद से अफरीदी और बाबर एक-दूसरे से बात नहीं करते। लेकिन यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है, यहां आपको देश के लिए खेलना होता है। अगर यह संभव नहीं है, तो इन खिलाड़ियों को घर बैठाओ," अकरम ने कहा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ