Why Kamal Hasan left Bollywood

Why Kamal Hasan left Bollywood: कमल हासन ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड 

Why Kamal Hasan left Bollywood
Why Kamal Hasan left Bollywood 

Kamal Hasan भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। उनके करियर की शुरुआत बॉलीवुड से हुई, लेकिन उनकी लोकप्रियता तमिल फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद ज्यादा बढ़ी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में भी कई महत्वपूर्ण फिल्मों में काम किया, जैसे "एक दूजे के लिए"। फिर भी, उन्होंने कुछ समय बाद मुंबई में काम करने का सपना अधूरा छोड़ने का फैसला किया। 


Why Kamal Hasan left Bollywood: Kamal Hasan का बयान

2017 में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में Kamal Hasan ने अपने बॉलीवुड छोड़ने के कारण बताए। उन्होंने कहा:

> "वे दिन... वे दिन ऐसे ही थे। मैं हिंदी सिनेमा का गरीब चचेरा भाई था। मुझे अपने कपड़े खुद धोने पड़ते थे और इस तरह की चीजें खुद करनी पड़ती थीं। वे बहुत बिगड़े हुए और अमीर थे। वे (bollywood) दो-ढ़ाई साल में एक फिल्म बना सकते थे और एक ही समय में 6 फिल्में कर सकते थे। मुझे लगता था कि यह चरित्र निर्माण के लिए, नैतिक और तकनीकी रूप से, बहुत हानिकारक था। यह एक कारणों में से एक था।"


Underworld connection और ब्लैक मनी

Kamal Hasan ने यह भी कहा कि दूसरा कारण था कि वहां बहुत ज्यादा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन थे। उन्होंने कहा:


> "मैं वहां नहीं रहना चाहता था ना तो उसका विरोध करने के लिए और ना ही धमकियों के आगे झुकने के लिए। मैं उन एक्टर्स में से एक था जिसने फैसला किया कि मैं ब्लैक मनी से दूर रहूंगा।"


जब उनसे पूछा गया कि क्या एक अभिनेता बिना भ्रष्टाचार के सफल हो सकता है, तो उन्होंने जवाब दिया:


> "बिलकुल, मैं इस बात का जीता-जागता सबूत हूं। मैं काफी खुश हूं। मैंने कार में यात्रा की। यह बिलकुल संभव है। किसी और ने पहले यह किया। कैमरामैन विंसेंट। उसने कभी ब्लैक मनी नहीं छुआ। यह तब की बात है जब कोई सरकार उसे ब्लैक मनी ना रखने की धमकी नहीं देती थी। मेरे भाई और मैंने यह फैसला लिया।"


Kamal Hasan दिखेंगे Kalki 2898 AD में

Why Kamal Hasan left Bollywood
Why Kamal Hasan left Bollywood 


Kamal Hasan जल्द ही आने वाली फिल्म "kalki 2898 AD" में दिखाई देंगे। इस फिल्म में वे विलेन का किरदार निभाने वाले हैं। उनके साथ अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 27 जून को थिएटर में रिलीज होने वाली है।


निष्कर्ष

Kamal Hasan का बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कई कारणों से प्रभावित था। नैतिकता, अंडरवर्ल्ड कनेक्शन और ब्लैक मनी से दूरी बनाए रखना उनके मुख्य कारण थे। आज भी वे भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक हैं और उनकी आगामी फिल्म "कalki 2898 AD" में उनके अभिनय का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ